Janta Ki Awaz
उत्तर प्रदेश

जिसे दफन करने के बाद गम में डूबे थे घर वाले, वही अचानक आकर खड़ा हो गया सामने

जिसे दफन करने के बाद गम में डूबे थे घर वाले, वही अचानक आकर खड़ा हो गया सामने
X

कानपुर, । चकेरी में रहने वाला एसी मैकेनिक अहमद हसन मरा नहीं है, बल्कि जि‍ंदा है। शुक्रवार देर रात अहमद हसन सही सलामत अपने घर पहुंचा तो घर वाले दंग रह गए। स्वजन की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची। अहमद से पुलिस पूछताछ कर रही है, वहीं ऐसे में अब बड़ा सवाल यह खड़ा हो गया कि आखिर वो कौन व्यक्ति था, जिसे गुरुवार को अहमद हसन मानकर दफना दिया गया था। नए तथ्यों के सामने आने के बाद पुलिस अब शव को कब्र से बाहर निकालने की तैयारी कर रही है ताकि डीएनए व अन्य मामलों में पुलिस जांच आगे बढ़ा सके।

यतीमखाना में मिला था 40 वर्षीय युवक का शव

पांच अगस्त को यतीमखाना में एक 40 वर्षीय व्यक्ति का शव मिला था। बाद में उसकी शिनाख्त चकेरी के ओमपुरवा में रहने वाले अहमद हसन के रूप में हुई थी। अहमद हसन दो अगस्त की शाम घर से अचानक लापता हो गए थे। चार अगस्त को पत्नी की तहरीर पर चकेरी पुलिस ने गुमशुदगी दर्ज की थी। अगले ही दिन कर्नलगंज के यतीमखाना के पीछे एक लावारिस शव मिला था, जिसकी पहचान चकेरी निवासी ताजिम ने भाई अहमद हसन के रूप में की थी। पोस्टमार्टम में सामने आया था कि युवक की सिर पर भारी वस्तु से प्रहार करके और धारदार हथियार से वार करके हत्या की गई। इसके बाद शव को केरोसिन तेल डालकर जलाने की कोशिश की गई।

पत्नी से झगड़ा होने के बाद कहीं चला गया था अहमद

पुलिस सीसीटीवी कैमरों और सर्विलांस की मदद से मामले की तफ्तीश में जुटी थी कि शुक्रवार रात करीब ग्यारह बजे अहमद हसन अपने घर ओमपुरवा पहुंच गए। उन्होंने बताया कि पत्नी से झगड़ा करने के बाद वह शहर से बाहर चले गए थे। बच्चों की याद आई तो लौट आए। एसपी पश्चिमी डॉ. अनिल कुमार ने बताया कि अहमद हसन सकुशल घर लौट आया है। कर्नलगंज के यतीमखाना के पास जिस व्यक्ति का शव मिला था उसकी पहचान कराने की कोशिश की जा रही है।

Next Story
Share it