Janta Ki Awaz
उत्तर प्रदेश

पाकिस्‍तान ने तोड़ा था सीजफायर, पीओके में सेना का बड़ा ऐक्‍शन, पाकिस्‍तान को हुआ भारी नुकसान

पाकिस्‍तान ने तोड़ा था सीजफायर, पीओके में सेना का बड़ा ऐक्‍शन, पाकिस्‍तान को हुआ भारी नुकसान
X

मुजफ्फराबाद

भारतीय सेना ने नियंत्रण रेखा पर पाकिस्‍तान की शेलिंग का मुंहतोड़ जवाब दिया है। शुक्रवार को जब पाकिस्तान ने तंगधार सेक्‍टर में संघर्ष विराम का उल्‍लंघन किया तो सेना ने जवाबी कार्रवाई की। पाकिस्‍तान के कब्‍जे वाले कश्‍मीर में लॉन्‍चपैड्स को निशाना बनाकर किए गए हमले से खासा नुकसान होने की खबर है। पाकिस्‍तानी अखबार 'डॉन' के मुताबिक, लेपाघाटी में एक महिला की मौत हुई जबकि चार लोग घायल हो गए। पाकिस्‍तानी मीडिया में जो विजुअल्‍स चले हैं, उसमें कई इमारतें धराशायी नजर आ रही हैं और बड़े पैमाने पर नुकसान साफ दिख रहा है।

पाकिस्‍तानी मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि भारत की तरफ से इतनी भारी शेलिंग पहले कभी नहीं की गई। एक रिपोर्ट के अनुसार, शनिवार तड़के चार बजे मोर्टार और मीडियम रेंज आर्टिलरी से अटैक किया गया। पाकिस्‍तान ने एक दिन पहले ही, नौगाम और तंगधार सेक्‍टर में संघर्ष विराम का उल्‍लंघन किया था। इस शेलिंग में कुपवाड़ा जिले के छह नागरिक घाायल हुए थे। सेना ने जवाबी कार्रवाई में पीओके के लॉन्चिंग पैड्स को निशाना बनाया।

घुसपैठ को तैयार बैठे हैं आतंकी

सुरक्षा एजेंसियों ने कुछ दिन पहले चेतावनी दी थी कि एलओसी के उस पार करीब 300 आतंकवादी घुसपैठ के लिए तैयार बैठे हैं। ये आतंकी कश्‍मीर घाटी के उरी, कुपवाड़ा, बांदीपोरा, गुरेज में और जम्‍मू के संबा और राजौरी-पुंछ से लगी सीमा पर मौजूद हैं। इनपुट में कहा गया था कि इन आतंकियों के मंसूबे स्‍वतंत्रता दिवस पर हमला करने के हैं। हाल के दिनों में घुसपैठ की कोशिश करते कई आतंकी मार गिराए गए हैं।

Next Story
Share it