Janta Ki Awaz
उत्तर प्रदेश

मछली माफिया के 04 सदस्य गिरफ्तार, कब्जे 20 कुन्टल प्रतिबन्धित मछलियां बरामद

मछली माफिया के 04 सदस्य गिरफ्तार, कब्जे 20 कुन्टल प्रतिबन्धित मछलियां बरामद
X

वाराणसी

पुलिस व जिला प्रशासन ,खाद्य सुरक्षा विभाग व मत्स्य विभाग, द्वारा माफिया मुख्तार अंसारी के करीबी व सहयोगी प्रतिबन्धित मछली माफिया के 04 सदस्य रामबालक साहनी, गुरुचरण सिंह, संतोष यादव व वीकोतर उर्फ वीरु को किया गया गिरफ्तार, कब्जे 20 कुन्टल प्रतिबन्धित मछलियां बरामद

वाराणसी पुलिस को पूर्व से ही सूचना मिल रही थी कि माफिया सरगना मुख्तार अंसारी के सहयोगी व गुर्गे अवैध रुप से प्रतिबन्धित मछली व अण्डे की बिक्री धड़ल्ले से कर रहे है तथा शहर के मछली मण्डियो से धमकी देकर अवैध वसूली की जा रही है। इस सूचना पर पुलिस व जिला प्रशासन द्वार टीमें बनाकर जनपद के विभिन्न थाना क्षेत्रों में छापेमारी की गयी जिसके क्रम में थाना लंका क्षेत्रार्न्तगत रमना में प्रतिबन्धित मांगुर 15 कुन्टल अनुमानित कीमत तीन लाख रूपये बरामदगी के साथ अभियुक्त रामबालक साहनी, गुरुचरण सिंह, संतोष यादव गिरफ्तार तथा थाना शिवपुर क्षेत्रार्न्तगत उन्दी में 5 कुन्टल प्रतिबन्धित मछलियां अनुमानित कीमत एक लाख रूपये के साथ अभियुक्त वीकोतर उर्फ वीरु गिरफ्तार व एक अभियुक्त मकसूद आलम जो मौके से फरार हो गया के विरूद्ध आवश्यक विधिक कार्यवाही की जा रही है।

बता दें कि अभियुक्त रामबालक साहनी, गुरुचरण सिंह, संतोष यादव व वीकोतर उर्फ वीरू मुख्तार अंसारी गैंग के आर्थिक गतिविधियों को बढ़ाने के प्रत्यक्ष,अप्रत्यक्ष रूप से सहयोगी रहे है। प्रतिबंधित 'मांगुर' प्रजाति की मछलियों की सप्लाई भी बनारस सहित आस-पास के जिलों में अपने अन्य सहयोगियों के माध्यम से करते है। यह भी गोपनीय रूप से संज्ञान में आया है कि मछली बाजार,ठेका पर अपनी धौंस दिखाकर मछली के व्यापार पर एकाधिकार कब्जा रखना चाहते है। पूछताछ में जानकारी से यह प्रकाश में आया है कि यह व्यापार के माध्यम से माफिया मुख्तार अंसारी के गुर्गों को आर्थिक धन भी मुहैया कराते है।

अभियुक्तों को गिरफ्तार करने वाली टीम में थाना लंका, थाना शिवपुर पुलिस टीम व जिला प्रशासन, खाद्य सुरक्षा विभाग व मत्स्य विभाग टीम शामिल है।

रिपोर्टर:-महेश पाण्डेय वाराणसी

Next Story
Share it