Janta Ki Awaz
अन्य राज्य

राजस्थान- पुलिस के पास पहुंची थी महिला मदद मांगने, थाने में सब इंस्पेक्टर ने ही कर दिया रेप

राजस्थान- पुलिस के पास पहुंची थी महिला मदद मांगने, थाने में सब इंस्पेक्टर ने ही कर दिया रेप
X

राजस्थान -अलवर में पुलिस एक बार फिर सवालों के घेरे में है. यहां पति की प्रताड़ना से तंग आकर एक महिला थाने में शिकयत दर्ज कराने पहुंची थी लेकिन यहां मौजूद सब इंस्पेक्टर ने ही कथित तौर पर उसका बलात्कार कर दिया. महिला के संगीन आरोपों के बाद इस एसआई के खिलाफ मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी गयी है.

ये मामला अलवर के खेड़ली थाने का बताया जा रहा है. 26 वर्षीय पीड़िता ने आरोप लगाया है कि 2 मार्च को वह अपने पति के खिलाफ शिकायत दर्ज कराने के लिए खेड़ली थाना आई थी. महिला ने बताया है कि इस दौरान थाने में उनकी मुलाक़ात सब इंस्पेक्टर भारत सिंह से हुई. भरत ने उन्हें भरोसा दिलाया कि वह पति से जारी विवाद को निपटाने में उसकी मदद करेगा. इसके बाद भरत उसे कमरे में ले गया और थाना परिसर में ही उसके साथ रेप किया गया. मामला सामने आने के बाद जयपुर रेंज के आईजी और अलवर पुलिस अधीक्षक ने थाने पहुंचकर मामले की जानकारी ली.



गिरफ्तार हुआ सब इंस्पेक्टर

मिली जानकारी के मुताबिक आरोपी पुलिसवाले के खिलाफ मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया गया है. पीड़िता ने पुलिस पर आरोप लगाया है कि जब वह एसआई के खिलाफ मामला दर्ज कराने के लिए थाने पहुंची तो उसकी FIR भी नहीं दर्ज की गयी और उसे वापस भेज दिया गया. ये मामला एक शख्स के जरिए सीनियर अधिकारियों तक पहुंच गया.

इसके बाद जयपुर रेंज के आईजी हवा सिंह घुमारिया और पुलिस अधीक्षक तेजस्वनी गौतम रविवार को खुद ही खेड़ली थाने पहुंच गए. मामले की जांच और आरोपी पुलिसवाले से पूछताछ के बाद FIR दर्ज कर ली गयी है. हालांकि आरोपी को अभी तक सस्पेंड नहीं किया गया है. इससे पहले भी अलवर के थानागाजी में एक महिला से हुए गैंगरेप के मामले में भी पुलिस पर सवाल उठे थे.

Next Story
Share it