Janta Ki Awaz
चुनाव 2019

अब अगले कदम की तैयारी में सपा-बसपा

अब अगले कदम की तैयारी में सपा-बसपा
X

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव लोकसभा चुनाव 2019 के आने वाले परिणाम को लेकर काफी आश्वस्त नजर आ रहे हैं। उन्होंने सोमवार को बसपा सुप्रीमो मायावती से मुलाकात की एक तस्वीर ट्विटर पर शेयर करते हुए लिखा, अब अगले कदम की तैयारी...







गौरतलब है कि अंतिम चरण के बाद आए एग्जिट पोल में यूपी में महागठबंधन को ज्यादा प्रभावी दिखाया गया है। हालांकि, केंद्र में फिर से पूर्ण बहुमत की मोदी सरकार बनने की संभावनाएं व्यक्त की गई हैं। हालांकि, भाजपा विरोधी दलों ने एग्जिट पोल को नकार दिया है। उनका कहना है कि एग्जिट पोल पहले भी गलत साबित होते रहे हैं इसलिए इन पर भरोसा नहीं किया जा सकता।

अखिलेश ने पहले ही प्रधानमंत्री पद के लिए मायावती का नाम लिया है। वहीं, इस मुलाकात से यह भी संकेत देने का प्रयास किया गया है कि जो भी परिणाम आएगा। सपा-बसपा मिलकर ही निर्णय लेंगे।

आपको बता दें कि यूपी में सपा ने 37 और बसपा ने 38 सीटों पर चुनाव लड़ा है। तीन सीटें राष्ट्रीय लोकदल व अमेठी और रायबरेली की सीट कांग्रेस के लिए छोड़ी गई थी।

नतीजे आने के पहले ही लखनऊ से लेकर दिल्ली तक सरकार बनाने की कोशिशें तेज हो गई हैं। अभी आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू ने भी लखनऊ आकर अखिलेश यादव व मायावती से मुलाकात की थी। बातचीत के बारे में पूछने पर उन्होंने यही कहा था कि सही समय आने पर ही कुछ कहेंगे।

Next Story
Share it