Janta Ki Awaz
चुनाव 2019

IED से ताकतवर है लोकतंत्र का हथियार वोटर ID

IED से ताकतवर है लोकतंत्र का हथियार वोटर ID
X

गांधीनगर, । तीसरे चरण के लिए आज मतदान किए जा रहे हैं। पीएम मोदी समेत अमित शाह ने गांधीनगर में वोट किया। वोट डालने के बाद मतदान केंद्र से बाहर निकलते पीएम मोदी ने कहा कि मैं भाग्यशाली हूं कि मुझे अपने गृह राज्य गुजरात में अपना कर्तव्य पूरा करने का अवसर मिला। इसके साथ ही मोदी ने कहा कि जैसे कुंभ में पवित्र स्नान के बाद आप पवित्र महसूस करते हैं, वैसे ही लोकतंत्र के इस त्योहार में वोट डालने के बाद पवित्र महसूस कर होता है। इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि आतंकवाद का शस्त्र IED होता है और लोकतंत्र का शस्त्र वोटर ID है। सभी मतदाता वोटर ID का इस्तेमाल कर अधिक से अधिक मतदान करें।

आम लोगों को मतदान के लिए जागरुक करने पर इस दौरान पीएम मोदी ने मीडिया को भी धन्यवाद किया। उन्होंने कहा कि पहले और दूसरे राउंड में लोगों ने अधिकतम मतदान किया है। इसके लिए मैं सभी का अभिनंदन करता हूं। पत्रकारों को भी अधिक से अधिक लोगों को जागरूक करने और चुनावी कवरेज करने पर धन्यवाद किया। अंत में पीएम मोदी ने कहा कि यह मेरा सौभाग्य है कि तीसरे राउंड में मुझे भी मताधिकार के प्रयोग करने का सौभाग्य मिला है।

पीएम मोदी मतदान करने के बाद पोलिंग बूथ से निकले और कुछ दूर तक पैदल चलते रहे। वह अपनी अंगुली पर लगी स्‍याही का निशाना दिखा रहे थे। इस दौरान सड़क के दोनों ओर लोग खड़े होकर मोदी-मोदी के नारे लगा रहे थे।

गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण में 15 राज्यों की 117 सीटों पर आज वोट डाले जा रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गांधीनगर में डाला वोट डाला है। उन्‍होंने गांधीनगर लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले शहर के रणिप क्षेत्र स्थित एक स्कूल में स्थापित एक बूथ पर मतदान किया। तीसरे चरण में भाजपा अध्यक्ष अमित शाह और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी समेत कई दिग्गजों की प्रतिष्ठा दांव पर लगी है।

इस चरण में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भाजपा अध्यक्ष अमित शाह, लालकृष्ण आडवाणी और वित्त मंत्री अरुण जेटली समेत कई वीवीआइपी मतदाता भी हैं, जो देश के अलग-अलग लोकसभा क्षेत्रों में अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे। 19 मई तक मतदान के सात चरणों में लोकसभा की 543 सीटों के लिए चुनाव होंगे। नतीजे 23 मई को आएंगे। आज तीसरे चरण में गुजरात की 26, केरल की 20, महाराष्ट्र की 14, कर्नाटक की 14, उत्तर प्रदेश की 10, छत्तीसगढ़ की 7, ओडिशा की 6, बिहार की 5, पश्चिम बंगाल की 5, असम की 4, गोवा की 2, जम्मू-कश्मीर, दादर नागर हवेली, दमन दीव और त्रिपुरा की 1-1 सीट पर मतदान हो रहा है।

Next Story
Share it